राजधानी दिल्ली के LG और CM की हुई साप्तहिक बैठक, बीते सप्ताह नही हो पाई थी मीटिंग

0
12

Delhi Cm Arvind Kejriwal scheduled Singapore visit file stuck with Lieutenant governor Vinai Kumar Saxena since June 7 : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सिंगापुर विजिट की फाइल दिल्ली ...

पिछले दिनों चल रही ‘तककार’ के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को एलजी विनय कुमार सक्सेना के आवास पर सप्ताहिक बैठक के लिए पहुंचे. पिछले हफ्ते ये मुलाकात नहीं हो पाई थी. तय कार्यक्रम के मुताबिक, हर शुक्रवार दिल्ली के उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री की बैठक होनी है. इस दौरान वे दिल्ली से जुड़े मुद्दों पर बात करते हैं.

बीते दिनों में देखें तो कई बार दिल्ली के उपराज्पाल और दिल्ली सरकार के बीच ‘तकरार’ की स्थिति पैदा हो गई. मुख्यमंत्री केजरीवाल के सिंगापुर दौरे वाली फाइल उपराज्यपाल ने लौटा दी. इसके चलते अब केजरीवाल सिंगापुर में होने वाले वर्ल्ड सिटीज समिट में नहीं शामिल हो पाएंगे. मुख्यमंत्री की सिंगापुर यात्रा के लिए केंद्र की अनुमति मांगे जाने संबंधी फाइल 7 जून को उपराज्यपाल को भेजी गई थी. उन्होंने 21 जुलाई को फाइल लौटा दी. इससे पहले उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 में नियमों के कथित उल्लंघन और खामियों को लेकर इसकी सीबीआई से जांच कराए जाने की सिफारिश की.वहीं, सिंगापुर दौरा रद्द होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया भी सामने आई. सीएम ने कहा, “अच्छा होता अगर मैं जाकर अपनी बात रख पाता और भारत में हो रहे काम को दुनिया के साथ साझा करता…मैं इसके लिए किसी को दोष नहीं दे रहा हूं.”